~ Up_to_date_with_ me

Thursday 4 December 2014

सॉफ्टवेयर मार्केट में लौटी तेज ग्रोथ, बन रहे हैं मौके

सॉफ्टवेयर मार्केट में लौटी तेज ग्रोथ, बन रहे हैं मौके

नई दिल्ली। आर्थिक सुधार और नई सरकार के आने से भारत के सॉफ्टवेयर मार्केट में अच्छी ग्रोथ के संकेत मिले हैं। इंटरनेशन डाटा कॉरपोरेशन (IDC) के मुताबिक, साल 2014 में जनवरी से जून के बीच सॉफ्टवेयर मार्केट में 10.7 फीसदी की ग्रोथ देखी गई। बैंकिंग फाइनेंशियल सर्विसेज एंड इंस्टीट्यूशन्स (BFSI), मैन्युफैक्चरिंग, रिटेल और ई-कॉमर्स जैसे वर्टिकल्स में आईटी इनवेस्टमेंट बढ़ा है।  
सॉफ्टवेयर मार्केट में मौके
इस अवधि में कुछ बड़े वेंडर्स ने कई डील्स भी पूरी कीं, जो 2013 से पाइपलाइन में थीं। इससे भी सॉफ्टवेयर मार्केट की ग्रोथ में मदद मिली। आईडीसी को उम्मीद है कि अगले 5 साल तक यानी 2014 से 2018 के बीच सॉफ्टवेयर मार्केट की ग्रोथ अच्छी रहेगी। इस दौरान मार्केट 10.5 फीसदी सीएजीआर के साथ बढ़ सकता है। मोबाइल एप्लीकेशन डेवलपमेंट एंड मोबाइल डिवाइस मैनेजमेंट, सिक्योरिटी सॉफ्टवेयर (3rd प्लेटफॉर्म से जुड़े हुए), सिस्टम सॉफ्टवेयर, एनालिटिक्स और इंजीनियरिंग एप्लीकेशंस से जुड़े सॉफ्टवेयर की डिमांड अच्छी रह सकती है।
वीएम वेयर, सेल्सफोर्स और रेड हैट जैसे वर्चुलाइजेशन और क्लाउड से जुड़ी कंपनियों के लिए बिजनेस के अच्छे मौके हैं। वहीं, टेराडाटा, इन्फॉर्मेटिका, ओरेकल, ओलिक और दूसरी डाटाबेस और एनालिटिक्स से जुड़ी कंपनियों की अच्छी ग्रोथ देखी गई है। 

[facebook src="Uptodatewithme" width="500" height="400" hide-cover="true" posts="true"/]

0 comments:

Post a Comment